सस्ता दाम में iphone खरीदने का तरीका

हाल में ही अभी iphone 14 launch हुआ है, जिसका price 79000 से लेकर 139000 rupees तक है।

इतना महंगा phone लेना हर किसी के बस में नहीं है but कुछ ऐसे offer है जहां से इस smartphones को सस्ते दामों में खरीदा जा सकता है।

अब भारत में भी iphone खरीदने का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ चुका है। जहां पहले कुछ ही लोगों के पास iphone रहता था लेकिन अब हाथों हाथ iphone देखने को मिल जाता है।

Join Us on Telegram

यदि आप भी मोबाइल खरीदने में interested है, तो आज मैं आपको iphone कम पैसों में कैसे खरीदा जाए इसके तरीके बताऊंगा।

यदि आप भी discount price में iphone खरीदना चाह रहे हैं तो इसके लिए मैं कुछ तरीका बताने वाला हूं। जिसे use करके आप Apple mobile खरीदने पर भारी discount पा सकता हैं।

Discount price में iphone कैसे खरीदे?

आज के समय में कोई भी महंगी चीज खरीदना आसान हो गया है क्युकी आपके पास EMI का option है।

जिससे आप किसी भी product का price को आसान किस्तों मे चुका सकते हैं लेकिन मैं आपको लोन लेने या EMI पर iphone लेने को नहीं बोल रहा हू।

ऐसे बहुत से तरीके हैं जिसकी मदद से आप iphone खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं। और इसके लिए आपको ज्यादा पैसा खर्च करने कि जरुरत नहीं पडेगी।

यदि मैं कहु कि आप सिर्फ 30000 रूपए मे iphone खरीद सकते हैं तो आपको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा।

इसलिए मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा कि iphone 11,12,13,14 और इन सभी का Pro & varient को इनके real price से कम दाम मे कैसे खरीदे।

1 ) नया iphone आने का इंतजार करें

जैसा कि हम सब जानते हैं Apple हर साल अपना फोन लांच करता है। और जैसे ही नया फोन लांच होता है। उसके पुराने मॉडल का price घट जाता है। क्योंकि ज्यादातर लोग नया आईफोन खरीदना चाहते हैं।

यदि आप देखेंगे तो पता चलेगा कि iphone 13 और iphone 14 में कुछ खास changes देखने को नहीं मिलेगा।

इसलिए यदि आप नया आईफोन खरीदने की सोच रहे हैं जिसकी price 80000 रूपए है तो आप उसी मोबाइल को यानी कि iphone 13 ही क्यु ना खरीदे।

इसी तरह से आपको आईफोन 11 और 12 में भी देखने को मिलेगा। क्योंकि Apple का फोन बहुत वर्षों तक अच्छी तरह से काम करता है। और यह दोनों मॉडल्स कुछ ज्यादा पुराना भी नहीं है।

2 ) Amazon से Great Indian Festival Sale मे खरीदे

जैसा कि हम सब जानते हैं अमेज़न शॉपिंग वेबसाइट है जो कि हर festival में अपनी मार्केटिंग बढ़ाने के लिए ग्राहकों को हर प्रोडक्ट पर discount देते हैं। तो आप आईफोन लेने के लिए अमेजॉन पर Great Indian Festival Sale से ले सकते हैं।

सबसे अच्छी बात यह है कि 23 September 2022 से यह से स्टार्ट हो गई है और यहां पर आपको आईफोन खरीदने के लिए 40% तक डिस्काउंट मिल रहा है। तो आप इस ऑफर का लाभ उठाएं और अपना आईफोन खरीदने का सपना पूरा करें।

Amazon great indian festival sale मे SBI debit या credit card पर अलग से 10% का instant discount मिलेगा।

और Amazon prime members के लिए अलग से कूपन, extra cashback और offers भी है।

कई new launch Mobile phone पर सबसे ज्यादा 40% तक का डिस्काउंट है।

3 ) Flipkart big billion days से खरीदे

जैसा Amazon पर sale चलता है ठीक उसी तरह फ्लिपकार्ट पर भी मार्केटिंग बढ़ाने के लिए big billion days sales स्टार्ट होता है।

यहां पर बहुत से प्रोडक्ट पर बहुत अच्छी डिस्काउंट मिल जाती है जिन लोगों को भी इस Sale के बारे में जानकारी होती है। वह इसका इंतजार करते हैं और अपना जरूरी सामान इसी सेल में कम दामों में खरीदते हैं।

यदि आईफोन की बात की जाए तो यहां पर iphone 13 जो कि 69 हजार रुपये का है वो big billion days में सिर्फ 50 हजार रुपये में मिल रहा है।

Iphone 11 big billion days मे सिर्फ 30 हजार में खरीदा जा सकता है जो कि एक अच्छी deal होगी।

Iphone 11 का डिजाइन बहुत से लोगों को पसंद आता है.

4 ) Refurbished phone खरीदे

यदि आप का बजट बहुत कम है और आप आईफोन खरीदना चाहते हैं तो ऐसे में आप refurbished किया हुआ phone खरीद सकते हैं। इसका यह मतलब होता है कि company अपना बेचा हुआ आईफोन customer से खरीद कर उन्हें ठीक करके वापस बेच देती है।

दो बड़ी कंपनी है जो phone को refurbished करती है पहला है 2guds जो कि flipkart का ही Sub brand है और दूसरा है cashify.

अब आप यह सोच रहे होंगे कि पुराना फोन खरीदना सही होगा या नहीं तो मैं आपको बता दूं कि यह दोनों कंपनी जो मोबाइल को refurbished करती है। ये mobile खरीदने time पहले check करती है उसके बाद खरीदती है और फिर उस phone की अच्छे से modify करके बेचती है।

5. Exchange offer मे iphone खरीदे

यदि आप स्मार्ट फोन यूज कर रहे हैं और आप आईफोन खरीदना चाहते हैं तो पुराना वाला phone तो इस्तमाल नहीं कर पायेंगे तो ऐसे में आप अपना पुराना फोन को exchange offer मे बदल लीजिए।

Exchange offer का मतलब है कि आपका पुराना phone company ले लेगी और जो आप नया iphone लेना चाहते हैं उसमे पुराने फोन का पैसा कम कर देगी।

6. Student Id पर discount मिलता है

बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं कि किसी भी Apple के प्रोडक्ट खरीदने पर student Id या college Id पर 10% का discount मिल जाता है।

इस discount का लाभ लेने के लिए आप Apple के website पर जाकर कोई भी product order करते समय student Id या college Id दे दीजिए।

7 ) Black Friday या cyber Monday में खरीदे

Black Friday और cycle Monday के समय बहुत से चीज पर भारी discount मिलता है। इन में से आप Apple product भी खरीद सकते हैं।

सबसे ज्यादा discount Black Friday में मिलता है।
ऐसे में यदि आपने iphone लेने का मन बना लिया है तो ज्यादा जल्दबाजी ना करें और Black Friday का इंतजार करें क्योंकि यहां पर अच्छी-खासी offer मिल जायेगी।

इसके लिए बस आपको थोड़ा सा active रहना पड़ेगा और check करते रहना होना कि किस site पर सस्ता मे iphone मिल रहा है।

दोस्तों, यदि आपका सपना भी iphone खरीदने का है और आपका बजट कम है तो इन तरीके का इस्तेमाल करके iphone खरीद सकते हैं।

यदि इस topic से related कोई भी विचार या सुझाव हो तो हमे comment करके जरूर बताए

Leave a Comment